मोतियों जैसे चमकेंगे पीले दांत इस घरेलू नुस्खे से | Teeth whitening at home

danto ka pilapan kaise dur kare

दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू उपाय – Home remedies to remove yellowing of teeth

आपके दाँतों को कर देगा चमकदार बिलकुल मोती जैसे सफ़ेद वो भी सिर्फ 5 मिनट में, ये मेरा वादा हैं। दोस्तों आज मैं आपको बताना चाहता हूँ, एक सिंपल और सरल सा लाइफ हैक जो आपके दाँतों को सफ़ेद कर देंगा। और सबसे अच्छी बात तो ये हैं कि इसे करना बहुत आसान हैं। और इसके लिए सिर्फ एक चीज की जरुरत पड़ती हैं यह एक 100% Natural उपाय हैं जिसका कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं हैं।

दोस्तों अगर आप भी बहुत सारे तरीके नए नए ब्रांड के टूथपेस्ट लाकर थक चुके हैं। और आपके दांत आज भी वैसे ही हैं। दाँतों का पीलापन जाता ही नहीं है और आप दाँतों को लेकर बहुत ही परेशान हैं तो अब बस।

दोस्तों मेरे खुद के दांत पीले पड़ गए थे जो मैं आपको तरीका बताने वाला हूँ। उसी से मैंने अपने दांत भी साफ़ किये हैं मुझे करीब 2 साल पहले इस नुस्खे का पता चला था। आप यकीन नहीं करेगे कि ये कितना इफेक्टिव हैं। मैंने इसे काफी बार आजमाया हैं। यह एक जादू कि तरह काम करता हैं और मैं कभी कभी अभी भी अपने दाँतों को और ज्यादा सफ़ेद करने के लिए इसी का इस्तेमाल करता हूँ, तो आइये जानते हैं दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू उपाय  आखिर क्या हैं वो।

स्ट्रॉबेरी – Strawberry

जी हाँ दोस्तों वो चीज स्ट्रॉबेरी ही हैं और यह सर्दियों के मौसम में बड़ी आसानी से मिल जाती हैं। स्टोबेरी में नैचुरली मेलिक एसिड (Malic Acid) पाया जाता है। जो की खास वजह है दांतों की सफाई करने की। अगर आप दाँतों की सफाई के लिए किसी दाँतों के डॉक्टर के पास जाते हैं। तो डॉक्टर भी मेलिक एसिड (Malic Acid) से ही आपके दाँतों को साफ़ करते हैं। और स्ट्रॉबेरी में यह भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं। यह इतना इफ्फेक्टिव हैं कि अगर आप स्ट्रॉबेरी खा भी ले तो भी आपको डिफरेंस नजर आ जायेगा।

इस्तेमाल कैसे करें – How to use

इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हैं। आप मार्किट से 2 या 4 स्ट्रॉबेरी खरीद कर घर ले आइये। अब एक कटोरी में एक स्ट्रॉबेरी को छोटे छोटे टुकडो में काट ले और किसी चम्मच से उसका पेस्ट जैसा बना ले।

सबसे अच्छी बात तो यह हैं कि एक स्ट्रॉबेरी आपको सिर्फ लगभग 5 रूपये की पड़ेगी। और यह बाजार में आपको आसानी से मिल जाएगी।

जिस तरह आप ब्रूस पर टूथपेस्ट रखकर ब्रूस करते हैं। उसी तरह आप इस स्ट्रॉबेरी पेस्ट को ब्रूस पर रखकर दाँतों कि अच्छी तरह से सफाई करें पहले आप किसी भी टूथपेस्ट से ब्रूस कर लें और फिर इस स्ट्रॉबेरी पेस्ट से करें।

या आप इसे आधा टूथपेस्ट और आधा स्ट्रॉबेरी पेस्ट दोनों को ब्रूस पर एक साथ रख ले और तब करे।

किस समय करें – What time do

आप इससे दिन में दो टाइम अपने दाँतों की अच्छे से सफाई करें। यानि सुबह और रात को सोने से पहले लेकिन हाँ कम से कम 5 मिनट तक दाँतों की अच्छी तरह से सफाई करें।

कितने दिनों तक करें – For how many days

यह आपके दाँतों को बहुत ही जल्दी साफ़ करता हैं। आप इसे बस 7 दिनों तक करें यह सिर्फ 7 दिनों में ही आपके दाँतों को बिलकुल सफ़ेद कर देंगा।

आप एक बार इसे जरुर Try करें। यदि एक सप्ताह बाद अगर आपके दांत चमक उठते हैं। तो कमेंट करके जरुर बताये।

इसे भी पढ़े – भूख बढ़ाने के घरेलू उपाय

Thank You !!!

Kapil Kumar: Kapil Kumar is the chief health advisor and the founder of "JagatHealth". he has a very deep interest in all health topics whatever. His passion, dedication and ability to make quick decisions sets him apart from others.

View Comments (1)