यौनशक्ति वर्धक: 9 आयुर्वेदिक औषधि | Sex Power Badhane Ke Liye Ayurvedic Dawa

Page Contents

सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा – Sex Power Badhane Ke Liye Ayurvedic Dawa

सेक्स को लेकर भारतीय लोग आज भी खुलकर बात नहीं करते हैं सेक्स को लेकर लोगो के मन में कई सारे भ्रम फैले हुए हैं लोग से जुडी समस्याओं को लेकर किसी से बात नहीं करते हैं डॉक्टर के पास जाने से भी कतराते हैं और यहीं कारण हैं कि आज हमारे देश में सेक्स सम्बंधित सम्स्याओ से पीड़ित लोगो की संख्या बढती जा रही हैं

सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा लेने के लिए लोग ऐसे डॉक्टर से मिलना पसंद करते हैं जो उनकी इस समस्या को गुप्त रखे इसलिए ज्यादातर लोग उन डॉक्टर या हकीमो के पास जाते हैं जो अपना प्रचार जगह-जगह छाप देते हैं कि गुप्त रोगी मिले

लोगों को इनके बारे में सही जानकारी नहीं है और वे गलत व फर्जी डॉक्टर, हकीमों या बाबाओं के चक्कर में पड़कर अपनी मुश्किलें पहले से ज्यादा बढ़ा लेते हैं।

 

सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं – Sex Power Kaise Badhaye in Hindi

अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को लेकर काफी परेशान हैं और इंटरनेट पर सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा तलाश कर रहे हैं सेक्स पॉवर बढ़ाने के घरेलू उपचार या मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि या फिर मर्दाना ताकत बढ़ाने के घरेलू उपाय खोजते रहते हैं तो आपको सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा तो बहुत सारी मिल जाएगी लेकिन कभी भी आपको मार्किट में मिलने वाली सेक्स बढ़ने की दवाइयों पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए

सेक्स बढ़ने के लिए दवा ज्यादातर नकली होती हैं जो सेक्स पॉवर देने की वजाय आपको घातक नुकसान पहुँचा सकती हैं इसलिए जब कभी भी आप सेक्स पावर बढाने की आयुर्वेदिक दवा ऑनलाइन या ऑफ़लाइन खरीदने जाते हैं तो नकली दवाइयां ना खरीदे हमेशा ध्यान रखे सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा एक अच्छी और जिस पर भरोसा किया जा सके ऐसे ब्रांड को चुनें

 

सेक्स पावर बढाने की आयुर्वेदिक दवा – Sex Power Badhane Ke Liye Ayurvedic Dawa

यहाँ कुछ ऐसी सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयों को लिया हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता हैं तो आइये जानते हैं कौन सी हैं वो सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा जिन पर विश्वास किया जा सकता हैं

 

अश्वगंधा हैं सेक्स पावर बढाने की आयुर्वेदिक दवा – Ashwagandha Sex Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa

अश्वगंधा उन पुरुषों के लिए एक कामोत्तेजक है जिन लोगों को सेक्स सम्बंधी समस्याएं हैं ऐसे लोग जिनका या तो सेक्स करने का मन नहीं करता हैं या फिर सेक्स करते समय बिस्तर पर कुछ ही मिनटों में अपना दम तोड़ देते हैं।

अश्वगंधा सिर्फ पुरुषो के लिए ही नहीं बल्कि देखा गया हैं यह महिलाओ में यौन शक्ति को जगाने में इसने बहेतर परिणाम दिखाए हैं।

जर्नल ऑफ बायोमेड रिसर्च इंटरनेशनल में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, अश्वगंधा का लगातार 2 महीने तक सेवन करने से आपकी सेक्स लाइफ में काफी सुधार हो सकता है। इतना ही नहीं, इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि अश्वगंधा का लगातार 2 महीने तक जिन महिलाओं ने इसका सेवन किया था उन महिलाओं ने बताया कि उनकी यौन संतुष्टि में भी सुधार हुआ हैं।

अश्वगंधा का सेवन करने से पहले, आपको इसकी खुराक के बारे में जानना बेहद जरुरी हैं इसकी खुराक जानने के लिए अपने किसी डॉक्टर से बात कर सकते हैं

 

शिलाजीत है सेक्स पावर बढाने की आयुर्वेदिक दवा – Shilajit Sex Power Badhane Ke Liye Dawai

आयुर्वेद में शिलाजीत को शक्तिवर्धक और वीर्यवर्धक औषधि बताया गया है। शिलाजीत एक विश्व प्रसिद्ध प्राकृतिक औषधि है जो लंबे समय तक सेक्स करने में मदद कर सकता है। यह शरीर की सेक्स पॉवर को बढ़ने के लिए बहुत उपयोगी है।

सेक्स पावर बढाने की आयुर्वेदिक दवा शिलाजीत शुक्राणुओं की संख्या और गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करने के लिए भी जानी जाती है। तो अगर आप भी गर्भधारण करने में दिक्कतों का सामना कर रही हैं यानि आपको प्रेगनेंट होने में दिक्कत आ रही हैं तो आप भी इस आयुर्वेदिक औषधि शिलाजीत का सहारा ले सकती हैं।

शिलाजीत प्राक्रतिक रूप से पहाड़ों से निकलता हैं और इसकी तासीर गर्म होती है सेक्स करने में अगर आपको कमजोरी सेक्स महसूस हो रही है या आप लम्बे समय तक सेक्स नहीं कर पते हैं तो किसी आयुर्वेदिक डॉक्टर से सलाह लें और शिलाजीत का सेवन शुरु कर दें।

 

गोक्षुरा सेक्स पॉवर बढ़ने की आयुर्वेदिक मेडिसिन – Gokshura Sex Power Badhane ki Ayurvedic Medicines

गोक्षुरा पुरुषों और महिलाओं के लिए एक आजमाया हुआ कामोत्तेजक है। यह सेक्स पॉवर बढ़ने के लिए आयुर्वेदिक दवाई हैं लेकिन गोक्षुरा महिलाओ के मुकाबले पुरुषों के लिए अधिक कारगर हैं यह पुरुष की सेक्स पॉवर बढ़ने में जल्दी परिणाम देता है।

यह देखा गया है कि, अत्यधिक शराब और सिगरेट के सेवन से पुरुषों में आमतौर पर शुक्राणुओं की संख्या कम होने की समस्या विकसित हो जाती है। अगर आप अधिक तनाव में रहते हैं तब भी सेक्स पॉवर में कमजोरी आ सकती हैं।

जर्नल ऑफ रिसर्च में प्रकाशित आयुर्वेद पर एक अंतरराष्ट्रीय एक अध्ययन से पता चला हैं कि बांझपन पुरे विश्व की समस्या हैं जिसका अनुपात दुनिया भर में औसतन 8 से 12% जोड़ों को प्रभावित करती है।

लेकिन आयुर्वेद के पास गोक्षुरा के रूप में इसका समाधान है। एक अध्ययन में पाया गया है कि गोक्षुरा का 60 दिनों या उससे अधिक समय तक सेवन करने से यौन समस्याओं से निपटने में मदद मिल सकती है। गोक्षुरा लंबे समय तक सेक्स करने यानि सेक्स टाइमिंग को बढ़ने में भी मदद करता है।

 

शतावरी सेक्स पावर बढाने के लिए दवाई – Shatavari Sex Power Badhane Ke Liye Dawai

शतावरी को यौन इच्छा बढ़ाने के लिए एक प्राकृतिक औषधि के रूप में जाना जाता है। शतावरी को कामोद्दीपक भी कहा जाता है।

आपकी कामेच्छा को हाइबरनेशन से जगाने के लिए इस आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों की रानी की जय हो! यह न केवल आपकी सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाने के लिए जाना जाता है बल्कि चीजों को थोड़ा ऊपर उठाने के लिए ऊर्जा और सहनशक्ति भी प्रदान करता है।

यानी ऐसी जड़ी-बूटियां जो सेक्स ड्राइव को बढ़ाने का काम करती हैं भले ही शतावरी यौन इच्छा और यौन इच्छा को बढ़ाने की औषधि के रूप में प्रसिद्ध है लेकिन इसके ओर भी बहुत सारे फायदे हैं

विज्ञान के अनुसार, जब महिला प्रजनन क्षमता की बात आती है तो यह भी आशाजनक परिणाम दिखाता है।

 

सफ़ेद मुसली यौन शक्ति वर्धक आयुर्वेदिक औषधि – Safed Musli Yaun Shakti Vardhak Ayurvedic Dawa

यौन शक्ति बढ़ाने के लिए सफ़ेद मुसली एक आयुर्वेदिक व लोकप्रिय औषधि है, इसे हर्बल वियाग्रा के नाम से भी जाना जाता है। सफेद मुसली का उपयोग आयुर्वेदिक दवाइयों व यूनानी और होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति में फाफी पुराने समय से किया जा रहा हैं। सफ़ेद मुसली एक प्रकार की जड़ हैं। इसका उपयोग मुख्य रूप से सेक्स पॉवर को बढ़ने, यौन दुर्बलता, नपुंसकता और शीघ्रपतन जैसी बीमारियों के इलाज में किया जाता हैं।

सफेद मूसली  दुनिया भर में यौन शक्ति बढ़ने के लिए, शारीरिक ताकत बढ़ने के लिए और नपुंसकता दूर करने की दवा के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है। विदेशों में भी सफेद मूसली का उपयोग खूब किया जा रहा हैं।

 

कौंच बीज चूर्ण टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा – Kaunch Beej Churna Timing Badhane Ki Desi Dava

कौंच एक आयुर्वेदिक औषधीय पौधा है जो खासकर जंगली झाड़ियों में पाया जाता है। कौंच के बीज का उपयोग यौन शक्ति बढ़ाने, लंबे समय तक सेक्स करने के लिए और नपुंसकता के इलाज के लिए किया जाता है।

यानि यह एक सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा हैं जो लोग सेक्स करते समय बहुत कमजोर महसूस कर रहे हैं और ज्यादा लंबे समय तक सेक्स नहीं कर पते हैं उनके लिए यह दवा एक वरदान के समान है।

आयुर्वेद में बताया गया हैं कि कौंच के बीजों की प्रकृति गुरु स्निग्ध होती है और इसे सूजन-रोधी और कफनाशक के रूप में जाना जाता है।

 

केसर यौन शक्ति बढ़ाने की दवा – Saffron Sex Power Badhane ki Ayurvedic Aushadhi

केसर को भी यौन शक्ति बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा के रूप में जाना जाता हैं यह यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकती है। खैर, केसर को सदियों से एक कामोद्दीपक के रूप में आजमाया और परखा गया है।

केसर को स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी मना गया हैं यह सेक्स को इच्छा को बढ़ने और यौन शक्ति को बढ़ने में बहुत उपयोगी हैं यह एक एंटीऑक्सीडेंट हैं जो वीर्य को बढ़ने को पुरुषों में बांझपन की समस्या को दूर करता हैं साथ ही सेक्स ड्राइव को बहेतर बनता हैं

एविसेना जर्नल ऑफ फाइटोमेडिसिन में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, केसर वास्तव में न केवल महिलाओं में बल्कि पुरुषों में भी यौन रोग में सुधार में मदद करती है।

 

त्रिफला यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – Triphala Sex Power Badhane Ke Liye Ayurvedic Dawa

आंवला, बहेड़ा और हरड़ तीन प्रकार की औषधियों के मिश्रण को त्रिफला कहा जाता हैं। यह सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा हैं सेक्स पॉवर को बढ़ने के अलावा इसका उपयोग ओर भी काफी सारी बिमारियों के इलाज में किया जाता हैं लेकिन यह सेक्स पावर बढ़ाने में काफी कारगर औषधि मानी जाती है।

जो लोग बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा की तलाश कर रहे हैं यानि ऐसे लोग जो सेक्स करते समय बहुत जल्दी थक जाते हैं, उन लोगो को इस आयुर्वेदिक मिश्रण का सेवन करना चाहिए इसका उपयोग पाउडर के रूप में किया जाता है।

अक्सर ज्यादातर लोगों में देखा गया है कि सेक्स से जुड़ी कई समस्याएं पाचन तंत्र के ख़राब होने या पाचन शक्ति के कमजोर होने की वजह से होती हैं। इसलिए आप त्रिफला का सेवन करे यह पाचन शक्ति को मजबूत बनता है।

 

लहसुन कामशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – Sex Power Badhane ke Liye Kya Khayen

जिन लोगों के मन में सवाल हैं कि सेक्स पावर बढाने के लिए क्या खायें तो उन लोगो के लिए लहसुन एक वरदान हैं लहसुन सेक्स बढ़ने के लिए जाना जाता हैं इसलिए जो लोग ब्रह्मचर्य का पालन करते हैं वे लोग लहसुन नहीं खाते हैं

जिन महिलाओं की कामेच्छा कम हो गई है, अगर वे लहसुन का सेवन करती हैं, तो उनकी कामेच्छा भी से जागने लगती है। लहसुन में वार्मिंग प्रकृति होती है और इसमें थक्कारोधी गुण मौजूद होते हैं, जिससे महिलाओं व पुरुषों के यौन अंगों में रक्त का संचार बढ़ता है और यौन रोग दूर होते हैं, और साथ ही कामेच्छा बढ़ती है।

रात के खाने के बाद और संभोग से करीब एक घंटे पहले लहसुन की दो कच्ची कलियां शहद के साथ लें, ताकि बिस्तर पर पहुंचते-पहुंचते आपकी कामोत्तेजना पूरी तरह से बढ़ जाए और अपने पार्टनर को खुश कर सके। इसलिए महिलाओं व पुरुष दोनों में लहसुन यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय में से एक हैं।

इसे पढ़ें – सेक्स पावर बढ़ाने के लिए 5 प्राकृतिक जड़ी बूटियां

 

निष्कर्ष – The Conclusion

अगर आप सेक्स पावर बढाने के लिए आयुर्वेदिक दवा तथा सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपचार या मर्दाना ताकत बढ़ाने वाली दवाएं खोजते रहते हैं तो यहाँ बायी गई सभी दवाइयां सेक्स पॉवर बढ़ने के लिए सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवाइयां हैं और बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा हैं

ऊपर बताई गई दवाइयों का सेवन करने से पहले अपने किसी आयुर्वेदिक डॉक्टर से जरुर सलाह ले आपको इनकी खुराक व लेने के तरीके के बारे में भी बात भी जरुर करनी चाहिए क्योंकि अगर आप गलत मात्रा में या गलत चीजो के साथ इनका सेवन करते हैं तो आपको भारी नुकसान हो सकता हैं

किसी भी दवा का सेवन करते समय किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है तो इनका सेवन तुरंत बंद कर दे और तुरंत डॉक्टर के पास जाकर अपनी जांच कराएं।

आजकल बाजार में आयुर्वेदिक सेक्स मेडिसिन के नाम पर कई दवाएं बेचीं जा रही हैं, इसलिए बिना डॉक्टर की सलाह के कभी भी इनका इस्तेमाल न करें।

Share

Leave a Comment