[6 Best] Isha Life Products Skin & Hair (Hindi)

ईशा आरोग्य प्रोडक्ट्स – Best isha life products review in hindi

दोस्तों अगर आप भी अपनी स्किन और बालों के लिए अच्छे आयुर्वेदिक नेचुरल प्रोडक्ट्स की तलाश में हैं, तो मैंने आपकी स्किन और बालों के लिए 6 जबरदस्त प्रोडक्ट्स ढूंढें हैं। जो एकदम 100% नेचुरल इनग्रेडिएंट्स से बनें हैं।

तो आइये जानते हैं 6F ऐसे प्रोडक्ट जिनमे सिर्फ नेचुरल इनग्रेडिएंट्स डाले गए हैं। इनमे किसी भी तरह का कोई हार्स केमिकल नहीं हैं। जोकि सच में आपकी सेहत के लिए बेनेफिशियल है और यह सभी हैं,  ईशा आरोग्य प्रोडक्ट्स

 

ईशा आरोग्य कोकोनट ऑयल – Isha arogya virgin coconut oil review in hindi

सबसे पहले बात करते हैं। तेल कि अगर आप एक अच्छा बेस्ट तेल की तलाश में हैं। जिसमे कोई हानिकारक केमिकल न हो सिर्फ नेचुरल इनग्रेडिएंट्स हो।

तो Isha Arogya Virgin Coconut Oil एक सबसे बेस्ट आप्शन हैं। ये इतना नेचुरल हैं कि आप इसे खा भी सकते हैं और बालो और पूरी बॉडी पर भी लगा सकते हैं।

नारियल को बिना गर्म किए इस तेल को कोल्ड प्रेस तरीके से निकाला जाता है और 100% pure हैं।

इसे खाने से एजिंग प्रोसेस शुरू धीमी हो  जाती है यह कैस्ट्रोल और ब्लड शुगर को कम करता है। लिवर ब्रेन डाइजेशन को हेल्दी रखता है।

यह स्किन के लिए एक अच्छे मॉइस्चराइजर का काम करता है और ड्राई स्किन के लिए तो यह सबसे बेस्ट है।

बालों में लगाने से बालों की ड्राइनेस डैंड्रफ और हेयर फॉल को कम करता है और आपको हेल्दी हेयर ग्रोथ करने में हेल्प करता है।

 

ईशा नीली भृंगादि तैलम – Isha Nilibhringadi Tailam review in hindi

दूसरा तेल है ईशा नीली भृंगादि तैलम।  इस तेल को बनाने के लिए कई तरह की खास जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है।

अगर डेली 5 मिनट इस तेल से सिर की अच्छी तरह से मसाज की जाए, तो यह बालों का झड़ना कम करता है बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है। इससे बाल जल्दी सफेद नहीं होते और आपके सिर को बिल्कुल साफ रखता है।

 

हर्बल एलो अमला एंड ब्राह्मी शैंपू – Herbal Aloe Amla Brahmi – Shampoo

अब बात करते हैं बेस्ट शैंपू की जो कि बिल्कुल नेचुरल है और केमिकल फ्री है।

इसमें हर्बल एलो अमला एंड ब्राह्मी शैंपू सबसे अच्छा हैं। यह आपके बालों को डैमेज नहीं करता है और बालों में डैंड्रफ को कम करता है।

 

ईशा आरोग्य टरमरिक क्रीम – Isha arogya turmeric cream review in hindi

अगर आपको एक अच्छी क्रीम चाहिए, तो ईशा आरोग्य टरमरिक क्रीम एक बेस्ट आप्शन हैं। इसे बनाने के लिए हल्दी और जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल किया गया है। जोकि ड्राई स्किन के लिए सबसे बेस्ट है मार्केट में बिकने वाले जितने भी पॉपुलर प्रोडक्ट्स है। यह उन सब से अच्छा है।

इसे सभी टाइप स्किन के लोग लगा सकते हैं। लेकिन स्पेशल ड्राई स्किन वालों के लिए यह एक बेस्ट आप्शन है।

 

तेजस्विनी हर्बल फेस पैक – Tejaswini herbal facial pack review in hindi

अगर आप अपने फेस को थोड़ा गिलो देना चाहते हो, तो उसके लिए एक नेचुरल फेस मास्क है जो कि ऐसा आरोग्य का ही प्रोडक्ट है।

तेजस्विनी हर्बल फेस पैक इसे बनाने के लिए नेचुरल जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है। सभी स्किन टाइप के लोग लगा सकते हैं। लेकिन हर स्किन टाइप के लोगों को इसे यूज करने के लिए अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करना होगा।

 

ऑइली स्किन वालो को इसे मिक्स करने के लिए टोमेटो या ऑरेंज जूस का इस्तेमाल करना है। ड्राई स्किन वालों को इसे मिक्स करने के लिए दही या शहद का इस्तेमाल करना चाहिए और नॉर्मल स्किन वाले लोग इसे सिर्फ पानी में मिलाकर यूज कर सकते हैं।

इस फेस लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे और 10 मिनट बाद इसे नार्मल पानी से धो ले।

इसकी कीमत लगभग 10 रूपये हैं और इससे आप 10 मास्क अपने चहरे पर लगा सकते हैं। एक नेचुरल प्रोडक्ट होने के कारण इसका कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं हैं।

 

कस्तूरी मांजल – Kasturi Manjal & Wild turmeric face pack review in hindi

जिन लोगों के चहरे पर पिम्प्लेस या दांग धब्बे हैं। उनके लिए एक दूसरा मास्क हैं। कस्तूरी मांजल  Kasturi Manjal Face Pack या Wild Turmeric Face Pack

इस फसपैक को यूज़ करने के बहोत सरे बेनिफिट हैं। यह पिम्पले और दांग धब्बो को कम करता हैं। स्किन टोन को बढ़ता हैं। यह आपकी स्किन को नैचुरली ग्लो करता हैं।

इसे यूज़ करना काफी सिम्ले हैं। आप इसे नार्मल पानी में मिलाये और चहरे पर लगा ले  और 10 मिनट बाद नार्मल पानी से चहरे को धो ले और चेहरे पर कोकोनट ऑयल या कोई मोशुराइजर लगा ले।

यह सिर्फ 50 रूपये का आता हैं। जिसे आप 5 बार यूज़ कर सकते हैं।

 

इसे पढ़ें – 5 बेस्ट एंटी हेयर फॉल शैम्पू

 

निष्कर्ष – The conclusion

दोस्तों इन सभी products का कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं हैं। क्योंकि इनमें नेचुरल इनग्रेडिएंट्स डाली गए हैं और यह सभी नेचुरल प्रोडक्ट्स है।

लेकिन अगर आप टेस्ट करना चाहते हैं, तो हाथ के किसी हिस्से पर रात भर लाकर छोड़ दें और सुबह उठकर देखें कि कोई साइड इफेक्ट तो नहीं है और क्या सच में यह प्रोडक्ट बेनिफिशियल है।

इन प्रोडक्ट्स को एक बार जरूर ट्राई करें। आई होप कि आपको यह सभी ईशा आरोग्य प्रोडक्ट्स काफी पसंद आने वाले हैं।

 

Share

1 thought on “[6 Best] Isha Life Products Skin & Hair (Hindi)”

Leave a Comment